मुंबई की बारिश में काम आएगा छाते का इस तरह से इस्तेमाल!

मुंबई की बारिश से बचने का धांसू जुगाड़… अरबपति ने शेयर किया वीडियो, बोले- ये बेस्ट आइडिया

गर्मी के कड़े तेवरों के बीच देश में कई जगह बारिश की फुहारों ने ठंडक पहुंचाना शुरू कर दिया है और मुंबई में भी झमाझम बारिश देखने को मिली है. Mumbai Rain हमेशा चर्चा का विषय बनता है और इस बार भी इसके तेवर हर बार की तरह ही नजर आ रहे हैं. इस बीच दिग्गज भारतीय अरबपति (Billionaire) और महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने इस बारिश से बचाव का जबरदस्त जुगाड़ शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्विटर (अब X) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो कि तेजी से वायरल हो रहा है. 

छाते का नए तरीके से इस्तेमाल
अरबपति कारोबारी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले बिजनेसमैनों में शामिल हैं और वे आए दिन कुछ न कुछ दिलचस्प शेयर करते रहते हैं, जो वायरल (Viral Post) हो जाता है. कुछ ऐसा ही उनकी नई सोशल मीडिया पोस्ट के साथ हुआ है. इस पोस्ट में एक वीडियो है, जिसमें बारिश के दौरान छाते के इस्तेमाल करने का नया तरीका दिखाया गया है. Anand Mahindra ने इसके मुंबई की बारिश में बचने का बेस्ट आइडिया करार दिया है. 

क्या खास है इस वीडियो पोस्ट में?
Anand Mahindra द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो महज 14 सेकेंड का है और इसमें एक शख्स बारिश के बीच अपने छाते को हाथ में लेकर चलने के बजाय, उसके हैंडल में दो हैंगर्स का इस्तेमाल कर उसे किसी पिठ्ठू बैग की तरह पीठ पर टांग लेता है और फिर दोनों हाथों में अपना बैग और अन्य सामान लेकर आगे बढ़ जाता है. महिंद्रा चेयरमैन ने इस वीडियो को मुंबई की बारिश के दौरान एक बेहतरीन आइडिया बताया है और इसके कैप्शन में बड़ा दिलचस्प बात लिखी है. 

‘बारिश से बचने की बना लें योजना…’
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने इस वीडियो पोस्ट के साथ दिए गए कैप्शन में लिखा है, ‘आखिरकार, इस मानसून में मुंबई में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि, हमारे हिसाब से ये अभी बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन शायद अब समय आ गया है कि हम इस बारिश से बचने की फुलप्रूफ योजना बना लें. ऐसे में पहनने योग्य छाते (Wearable Umbrella) के बारे में सोचना एक अच्छा विचार हो सकता है.’ इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक लाखों मिल चुके थे. 

सोशल मीडिया पर Viral हो रहा पोस्ट
बारिश में छाते के नए तरीके से इस्तेमाल का आइडिया बताता ये वीडियो पोस्ट आनंद महिंद्रा की हर पोस्ट की तरह तेजी से वायरल हो रहा है. 22 जून को शेयर की गई इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे और हजारों लोगों ने इसे लाइक किया था. यूजर्स भी उनकी इस पोस्ट पर अपने-अपने तरीके से कमेंट कर रहे हैं. गौरतलब है कि ट्विटर पर Anand Mahindra की बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनके फॉलोअर्स की तादाद 11.2 मिलियन पर पहुंच चुकी है. उनके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले इनोवेटिव और फनी पोस्ट्स को खासा पसंद किया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *