अजय देवगन के पास पैनोरमा स्टूडियोज के एक लाख शेयर!

Multibagger Stock: बॉलीवुड के ‘सिंघम’ ने इस शेयर में लगाया है करोड़ों का दांव… 6 महीने में ही तीन गुना हो गया पैसा!

शेयर बाजार (Stock Market) जोखिम भरा कारोबार भले ही माना जाता है, लेकिन इसमें कई ऐसे शेयर भी हैं, जो अपने निवेशकों को मालामाल बनाने वाले साबित हुए हैं. इनमें से किसी ने लॉन्ग टर्म में पैसों की बरसात की है, तो कुछ तो बेहद ही कम समय में मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) बन गए हैं. ऐसा ही एक शेयर है पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल (Panorama Studios International) का, जिसमें पैसे लगाने वालों की रकम सालभर में ही तीन गुना से ज्यादा हो गई है. इस स्टॉक में बॉलीवुड (Bollywood) के ‘सिंघम (Singham)’ यानी अजय देवगन (Ajay Devgn) ने भी करोड़ों रुपये का दांव लगाया है.

छह महीने में ही कर दिया कमाल
सबसे पहले बात कर लेते हैं पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल शेयर (Panorama Studios International Share) की परफॉर्मेंस और इससे मिले मल्टीबैगर रिटर्न के बारे में, तो बता दें कि बीते कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को ये स्टॉक 7.11 फीसदी की जोरदार उछाल के साथ 975.40 रुपये पर क्लोज हुआ था. बीते छह महीने में ही इस शेयर की कीमत में 234 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है. मतलब निवेशकों के लिए ये छह महीने में ही मल्टीबैगर बन गया है और 1 लाख रुपये लगाने वालों की रकम इस अवधि में 3 लाख रुपये से ज्यादा हो गई है. 26 दिसंबर 2023 को एक शेयर की कीमत 292.05 रुपये थी, जो अब 975 रुपये के पार निकल गई है. 

5 साल में 1 लाख को बना दिया 40 लाख 
छह महीने में ही अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाले पैनोरमा स्टूडियोज के शेयर ने सालभर में पैसे लगाने वालों को 246.38 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसके साथ ही अगर बात करें बीते पांच साल के दौरान शेयर की चाल की, तो फिर बता दें कि 1300 करोड़ रुपये मार्केट कैपिटलाइजेशन वाली इस कंपनी के शेयर की कीमत 8 जुलाई 2019 को महज 24.15 रुपये थी, जो फिलहाल 975.40 रुपये है और इस हिसाब से कैलकुलेशन किया जाए, तो 5 साल में निवेशकों को 3938.92 फीसदी का रिटर्न मिला है. मतलब पांच साल पहले अगर किसी निवेशक ने इस स्टॉक में 1 लाक रुपये का निवेश किया होगा और उसे अब तक होल्ड रखा होगा, तो फिर उसकी रकम अब बढ़कर 40,38,920 रुपये हो गई होगी. 

अजय देवगन ने लगाए थे 2.74 करोड़ रुपये 
दिग्गज एक्टर और बॉलीवुड के ‘सिंघम’ (Singham) के नाम से मशहूर अजय देवगन के इस कंपनी के शेयरों में निवेश (Ajay Devgn Investment) की बात करें, तो उन्होंने इस फिल्म प्रोडक्शन हाउस के स्टॉक के तरजीही इश्यू (Preferential Issue) में भाग लेकर पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल के शेयरों में करोड़ों रुपये का निवेश किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर ने इसके एक लाख शेयर खरीदे थे और इसके लिए उन्होंने 2.74 करोड़ रुपये लगाए थे. अजय देवगन को ये शेयर 274 रुपये के भाव से मिले थे. 

कंपनी की कई फिल्मों में भी किया काम 
Bollywood अभिनेता Ajay Devgan ने इस प्रोडक्शन हाउस के शेयरों में ही दांव नहीं लगाया है, बल्कि इसकी कई फिल्मों में काम किया है, इनमें ‘RAID’, दृश्यम (Drishyam) जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं. शेयर बाजार में अजय देवगन ने इस कंपनी के शेयरों में निवेश करते हुए एंट्री ली थी, लेकिन उन्होंने अन्य स्टार्टअप्स में भी इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. इस साल फरवरी महीने की शुरुआत में अजय देवगन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए खुद बताया था कि उन्होंने एक स्पोर्ट्स वेंचर में पैसे लगाए हैं. उन्होंने लिखा था, ‘मैं स्पोर्ट्स के प्रति अपने प्रेम को कुछ खास बनाने जा रहा हूं और मैंने एक नए वेंचर में इन्वेस्ट किया है.’

(नोट- शेयर बाजार में किसी भी निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *