NEET पेपर लीक: देवघर से EOU के हाथ लगी सीक्रेट डायरी, 30 से 60 लाख में सेटिंग के सबूत

NEET पेपर लीक: देवघर से EOU के हाथ लगी सीक्रेट डायरी, 30 से 60 लाख में सेटिंग के सबूत

ऐप पर पढ़ें

नीट पेपर लीक मामले की जांच में जुटी बिहार की आर्थिक अपराध इकाई को बड़ी सफलता मिली। ईओयू का कहना है कि देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र में झुन्नू सिंह के घर की तलाशी के दौरान एक डायरी मिली है। चिंटू समेत अन्य सभी आरोपी की गिरफ्तारी यहीं से हुई थी। डायरी में चिंटू समेत अन्य कई लोगों का हिसाब-किताब लिखा है। इस अभ्यर्थियों के नाम, परीक्षा के नाम और कितनी राशि में सेटिंग कराई गई, ये सभी बातें लिखी हैं। इस पर नीट पेपर लीक के प्रश्न-पत्र का उत्तर देकर सेटिंग कराने का रेट 30 लाख से 60 लाख तक लिखा है। 

ईओयू ने बताया कि हैंडराइटिंग काफी खराब होने और जैसे-तैसे लिखे होने के कारण पूरी तरह से समझ पाने में समस्या हो रही है। इसे लेकर भी चिंटू समेत अन्य से पूछताछ चल रही है। प्राप्त सूचना के अनुसार, यहां से गिरफ्तार राजीव उर्फ कारू नाम के संदिग्ध के गांव का ही इस मकान का मालिक झुन्नू सिंह रहने वाला है। कारू नालंदा के एकंगरसराय के कुंडवापर का रहने वाला है। झुन्नू की इस मामले में कितनी संलिप्तता है, इसकी जांच अभी होनी है।

यह भी पढ़िए- 30 छात्रों को बांटे पेपर, वसूले लाखों रुपये; नीट कांड में बिहार से गिरफ्तार आरोपी उगल रहे राज

आपको बता दें इससे पहले EOU ने देवघर से सिंटू कुमार उर्फ चिंटु उर्फ बलदेव कुमार और उसके चार अन्य सहयोगियों गिरफ्तार किया था। जिन्हें आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जिसमें चार पेपर लीक के आरोपी हैं, जबकि एक अन्य व्यक्ति टैक्सी चालक है। इसके पहले इन सभी से ईओयू ने पूछताछ की। मेडिकल चेकअप के बाद सभी को यहां कोर्ट में पेश किया गया।

ईओयू ने अपनी गिरफ्त में लिये लोगों में से दो की संलिप्तता नहीं पाई। इसलिए नूरसराय थाना के दरुआरा के काजु उर्फ प्रशांत कुमार और एकंरसराय थाना के लोदीपुर के अजीत कुमार को जेल नहीं भेजा गया। नालंदा जिला के कराय-पशुराय प्रखंड के गुलेरिया बिगहा गांव का रहने वाला सिंटू कुमार, छविलापुर थाना के बेलदार बिगहा का पंकु कुमार (पिता-महेंद्र कुमार) एवं परमजीत सिंह उर्फ बिट्टू (पिता-प्रकाश कुमार) तथा एकंगरसराय थाना के कुंडवापर के राजीव कुमार उर्फ कारू को जेल भेज दिया गया है। इन सभी आरोपियों को देवघर के देवीपुर थाना क्षेत्र में एम्स के पास स्थित झुन्नू सिंह के मकान से गिरफ्तार किया गया था। 

यह भी पढ़िए-NEET पेपर लीक में अब ‘रॉकी’ की एंट्री; EOU की पूछताछ में चिंटू ने उगले कई राज, बड़ी साजिश का पर्दाफाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *